MP 7 NEWS

Search
Close this search box.

MP: विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम कुकड़ेश्वर हुआ सम्पन्न…पढ़िए।

मनासा विधायक, SDM पहुँचे कुकड़ेश्वर बस स्टैंड

कुकड़ेश्वर – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपनों का भारत को बनाने के लिए कुकड़ेश्वर में बस स्टैंड पर नगर परिषद कुकड़ेश्वर द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम आयोजित किया गया। विधायक माधव मारू ने मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. सुंदरलाल पटवा स्मारक पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मनासा क्षेत्र के विधायक अनिरूद्ध माधव मारू, नगर परिषद अध्यक्ष उर्मिला महेंद्र पटवा, नगर परिषद उपाध्यक्ष सोनाली पटवा, SDM पवन बारिया, नायब तहसीलदार नवीन छलोत्रे, बीजेपी मंडल अध्यक्ष मदन रावत, जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि श्याम वसिटा, विधायक प्रतिनिधि कैलाश घाटी मालवीय सहित समस्त पार्षदगण मंचासीन थे। अतिथि के करकमलो द्वारा माँ शारदे को पुष्प अर्पितकर, दीप प्रज्वलितकर, कन्या पूजनकर कार्यक्रम की शुरुआत की। नगर परिषद अध्यक्ष ने स्वागत भाषण दिया। पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों ने मेरी कहानी मेरी जुबानी के अंतर्गत अपनी बात रखी। बालक – बालिकाओं द्वारा देश भक्ति गीतों पर प्रस्तुतियाँ दी गई। छात्र – छात्राओं को प्रमाण पत्र वितरित किए गए। लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र दिए गए।

कार्यक्रम में नगर के हितग्राहियों को सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी गई। जिसमें आयुष्मान भारत योजना, उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास, विद्युत संबंधित योजनाओं के साथ ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा आमजन के स्वास्थ्य की जांच कर बीपी, शुगर व मौसमी बीमारियों की दवा दी, महिला बाल विकास विभाग, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के आवेदन लिये इसी प्रकार आदि योजनाओं में किसी भी प्रकार की समस्या सुनी रही। बस स्टैंड पर आयोजित यात्रा में हितग्राहियों ने अपने अपने पंजीयन करवाएं साथ ही अधिकारियों के माध्यम से कई समस्याओं का समाधान किया गया कार्यक्रम में स्कुली छात्र, छात्रा भी उपस्थित रहीं। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विधायक माधव मारु ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा मोदी जी की का गारंटी रथ भारत भर में पंचायत स्तर तक पहुंच रहा है। मोदी जी का संकल्प और गारंटी है कि देश के प्रत्येक व्यक्ति तक सरकारी योजना पहुंचे और गांव का विकास हो जिस विकसित भारत का सपना हमनें देखा था जिसकी गारंटी मोदी जी ने ली थी उसे पूरा करने के लिए उक्त संकल्प यात्रा निकली जा रही हैं। विकसित भारत का मकसद क्या आप देख ही रहे हैं 70 साल में जो गैर सरकारों ने नहीं किया वह मोदी जी के कार्यकाल में आज भारत के विकास अनवरत हो रहा हैं विकसित भारत आज हम देख रहे हैं। मारू ने कहा गांधी सागर बांध हमारे क्षेत्र में बना हमारे क्षेत्र के लोगों की जरूर उससे पूरी नहीं हुई यह कांग्रेस सरकार का काम था मोदी सरकार आती ही भाजपा सरकार के द्वारा गांधी सागर का लाभ गांव तक पहुंचाने के लिए सिंचाई योजना हर घर नल योजना आदि का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहे है।
मनासा विधायक माधव मारू ने केन्द्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए पात्र हितग्राहियों से आवेदन करने की अपील की। कार्क्रम में शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, राजस्व विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, पशु चिकित्सा विभाग, नगर परिषद विभाग, पुलिस प्रशासन आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का आभार नगर परिषद सीएमओ कमलसिंह परमार ने माना। कार्यक्रम का संचालन लोकेश मोदी ने किया।

MP7 News
Author: MP7 News

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज