MP 7 NEWS

Search
Close this search box.

Mango Leaves – दूर होगी धन के किल्लत…पढ़िए।

आम का पेड़ (mango tree) मंगल का प्रतीक माना जाता है ऐसे में आम के पत्तों के इन उपायों को करने से आपको कई प्रकार के फायदे होंगे।
चलिए जानते हैं इन उपायों के बारे में – आम के पत्ते – किसी भी शुभ कार्य में आम के पत्तों का उपयोग जरूर होता है इन पत्तों को कलश में स्थापित किया जाता है। सकारात्मक ऊर्जा (positive energy) घर के मुख्य द्वार पर आम की पत्तियां लटकाने से घर में आने वाले हर इंसान के साथ घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है। घर में आने वाली हवा आम के पत्ते को स्पर्श करती हुई सकारात्मक कणों को लेकर घर में आती है।

जल और कलश (water and pot) – आम के पत्तों को कलश के जल में रखकर उसके ऊपर नारियल को चुनरी में लपेट कर रखा जाता है। नवरात्रि(navratri) के समय में मां दुर्गा(maa durga) की पूजा करते समय सुख समृद्धि के लिए कलश स्थापना की जाती है।

धनधान्य में बरकत(blessed in wealth) – गणेश जी की मूर्ति के आसपास आम के पत्ते रखने से और मंदिर को आम के पत्तों से सजाने से घर में हमेशा धनधान्य बना रहता है


आम का पेड़ – सफलता के लिए शनिवार के दिन आम के पेड़ को प्रणाम करने से सफलता में आ रही बाधाएं दूर होती है और सफलता मिलती है


आम का फल(mango fruit) – यदि आपको प्रणाम करने के लिए आम का पेड़ ना मिले तो आप आम के फल को भी प्रणाम कर सकते हैं प्रणाम करते हुए आम के फल की जड़ों में जल भी डालें।
उपयोग(Use) -आम के पत्तों को पवित्र माना जाता है हवन के दौरान इसके पल्लव से घी भी डाला जाता है और हवन के पश्चात इससे घर में जल का छिड़काव भी होता है।

अस्वीकरण – दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओ पर आधारित है, यह सिर्फ जानकारी के लिए है।

MP7 News
Author: MP7 News

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज