MP 7 NEWS

Search
Close this search box.

Manasa: भाजपा कर रही आमजन को गुमराह, विकास यात्रा निकालकर – युवा कांग्रेस नेता दिनेश राठौर का आरोप

शासकीय मशीनरी व धन का किया जा रहा दुरुपयोग

मनासा – विकास में विकास यात्रा के नाम पर भाजपा सरकार नोटंकी कर आमजन को गुमराह कर रही है। विकास हुए नही और विकास यात्रा निकाली जा रही है। शासकीय स्कूलों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को विकास यात्रा में शामिल होने के लिए मजबूर किया जा रहा है। जिला पंचायत सीईओ द्वारा स्कूली शिक्षकों को व्हाट्सएप पर मेसेज भेजकर शिक्षकों को विकास यात्रा सफल बनाने के लिए मजबूर किया जा रहा है। युवा कांग्रेस नेता दिनेश राठौर ने आरोप लगाते हुए बताया भाजपा सरकार विकास यात्रा निकालकर शासकीस मशीनरी व धन का दुरुपयोग कर रही है।

मनरेगा योजना को बीजेपी सरकार ने किया ठप

विकास यात्रा में मृत व्यक्ति का मृत्यु प्रमाण-पत्र देने के लिए विधवा महिला को कार्यक्रम बुलाकर प्रमाण-पत्र वितरित किए जा रहे है, यह संवेदनहीनता है। कई गांव मूलभूत सुविधाओं से भी वंचित है और प्रदेश सरकार विकास यात्रा निकाल रही है। राठौर ने आगे आरोप लगाया सरकार ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में भी भेदभाव कर रही है। पीएम आवास योजना में शहरी क्षेत्र के हितग्राही को ढ़ाई लाख दिए जा रहे है, जबकि ग्रामीण क्षेत्र के हितग्राही को मात्र 1 लाख 35 हजार रुपए ही दिए जा रहे है। मनरेगा योजना को इस सरकार ने ठप कर दिया है, यह सरकार विकास नही विनाश कर रही है। कपिलधारा, नंदन फलोघान, खेत तालाब, गरीबों को पेंशन, विधवा, वृद्धा, परित्यगता, दिव्यांगों को पात्र होने के बाद भी योजनाओं का लाभ नही मिल पा रहा है। पात्रता पर्ची के लिए गरीब भटक रहा है, संबंल योजना का लाभ भी नही मिला है, कन्यादान योजना में जो विवाह हुए थे, उनकी राशि भी अभी तक खातों में नही डाली जा रही है, पिछले कई माह से प्रसूताओं की राशि भी खातों में नही डाली जा रही है।

पंचायत सचिवों पर विकास यात्रा की राशि का डाला जा रहा भार का दबाव

पंचायत सचिवों पर विकास यात्रा की राशि का भार डालकर दबाव डाला जा रहा है व उन पर निलंबन की कार्रवाई की जा रही है। शासकीय कर्मचारियों को भाजपा का एजेन्ट बनाकर काम लिया जा रहा है राठौर ने आगे बताया प्रदेश के वित्त एवं शराब मंत्री लगातार झुठ बोल रहे है व झुठी घोषणाएं कर रहे है, योजनाओं का अभी भी भूमिपूजन कर रहे है, जबकि इस समय तो सभी कार्य पूरे हो जाने थे व उनका लोकार्पण होना था। राठौर ने आगे बताया प्रदेश में अराजकता का माहौल है, हत्या, लूट, बलात्कार, अपहरण, डकैती, चोरी आदि घटनाएं दिन प्रतिदिन बढ़ रही है।

जिले की पुलिस अफीम व डोडाचूरा व अन्य मादक पदार्थ की तस्करी पकडने तक ही सीमित

नीमच जिले में तो पुलिस का काम केवल अफीम व डोडाचूरा व अन्य मादक पदार्थ की तस्करी पकडने तक सीमित रही गई है। काली कमाई करने के लिए पुलिस खुद मुखबिर बनकर किसानों को अपने जाल में फसा रही है व मुखबिरों के माध्यम से किसानों से लाखों रुपए की वसूलियां हो रही है। बिजली कंपनी विजिलेंस के नाम पर किसानों का विघुत चोरी व वाल्टेज के कम-ज्यादा होने पर फर्जी केस बनाकर लाखों रुपए वसूल रही है राठौर ने दावा करते हुए बताया नवम्बर 2023 में कमलनाथजी की सकरार बनेगी और आमजन को शासकीय योजनाओं का लाभ मिलेगा साथ ही अन्याय, अत्याचार, भ्रष्टाचार करने वाली इस सरकार से छुटकारा मिलेगा।

MP7 News
Author: MP7 News

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज