MP 7 NEWS

Search
Close this search box.

Beti: बेटियों को जन्म देने वाली माताओं के सम्मान में आराध्या के नेतृत्व में रोटरी डायमंड द्वारा 119 वां मना स्थापना दिवस…पढ़िए।

आराध्या वेलफेयर सोसाइटी जो संस्था हमेशा मातृत्व के बच्चों के जन्म के अवसर पर कोई ना कोई रचनात्मक कार्यक्रम का आयोजन निरंतर करती रहती है – दीपक मुंदड़ा

नीमच – रोटरी के 119 वे स्थापना दिवस के अवसर पर रोटरी डायमंड के पदाधिकारीयो द्वारा आराध्या वेलफेयर सोसाइटी के नेतृत्व में राजमाता विजया राजे सिंधिया जिला चिकित्सालय परिसर नीमच में पहुंचकर जच्चा बच्चा वार्ड में बेटियों को जन्म देने वाली माताओं को बेबी किट, बिस्किट, ड्राई फ्रूट्स, दलिया व दूध की बोतल एवं मोतियों की माला आदि पहनाकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर आराध्या वेलफेयर सोसाइटी की संयोजिका एडवोकेट श्रीमती माया (मीनू ) लालवानी ने बताया कि रोटरी के 119 में स्थापना दिवस पर रोटरी डायमंड परिवार द्वारा आज हमारी संस्था को डोनर के रूप में आशीर्वाद प्राप्त हुआ।

जिसमें आज हम सभी ने बेटियों को जन्म देने वाली 11 माताओं का सम्मान करते हुए रोटरी के 119 में स्थापना दिवस पर केक भी काटकर बेटियों की जन्म देने वाली माताओं को बधाई शुभकामनाएं प्रेषित की। इसी कड़ी में रोटरी डायमंड के पूर्व अध्यक्ष दीपक मुंदड़ा ने बेटियो को जन्म देने वाली माताओं के सम्मान पर बताया कि जैसा कि हम सभी जानते हैं की 1905 में डॉक्टर पांल हैरीस जो कि एक वकील थे उन्होंने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर रोटरी इंटरनेशनल की स्थापना की। इंटरनेशनल वे में जाते हुए यह पहला एक ऐसा समाजिक संगठन है जो की गैर राजनीतिक होकर, हर वर्ग हर वर्ण को साथ लेकर चलने का आधार लेकर बना था। आज की तारीख में 163 देश में रोटरी अपनी सेवाएं दे रहा है और साथ ही बताया कि ओर इसी कार्यक्रम में आज आराध्य वेलफेयर सोसाइटी के साथ में जो संस्था हमेशा मातृत्व के बच्चों के जन्म के अवसर पर कोई ना कोई रचनात्मक कार्यक्रम का आयोजन कराती रहती है। उन्हीं के बैनर तले आज हमने यह कार्यक्रम आयोजित किया है और उन सभी बच्चों को जन्म देने वाली माताओं व नवजात बच्चों के साथ रोटरी का 119 व स्थापना दिवस मनाया।

उपस्थित गणमान्य रोटरी डायमंड अध्यक्ष गौरव पाराशर, सचिव सौरभ शर्मा, कोषाध्यक्ष रुचिर तोषनीवाल, संस्थापक अध्यक्ष हेमंत भंडारी, कमल मंगल, आशीष गर्ग, कमल आंजना, राहुल खंडेलवाल, दीपक एरन, शोभित पोरवाल, हर्ष शर्मा, संदीप दरख, गोपाल शर्मा, स्वप्नेश मंडोर, संजय सोनी, सुनील सोनी, गौरव शर्मा, कृष्णा शर्मा व आराध्या संस्था की ज्योति रोहिडा, सोनिया रोहिड़ा, सिमरन कोटवानी, महेश आर्य, समाज सेवी चंद्रप्रकाश (मोमू) लालवानी, चंद्रशेखर जायसवार आदि उपस्थित रहे।

MP7 News
Author: MP7 News

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज