MP 7 NEWS

Search
Close this search box.

Mns: असफल लोगो ने ही दुनिया में रचे है इतिहास, भविष्य से भेंट कार्यक्रम सरकारी स्कुल में…पढ़िए।

नीमच – इतिहास गवाह है, दुनिया में ऐसे कई महान लोग हुए है जो शिक्षा के क्षेत्र में असफल हुए है पर उन लोगो ने दुनिया से हटकर कार्य करके इतिहास रचा है। जीवन में शिक्षा का महत्व अत्यंत ही आवश्यक है पर अपने अंदर छुपी हुई प्रतिभा व हुँनर को बाहर निकाले और संस्कारो के साथ जीवन जिए। देश दुनिया के ज्ञान के साथ साथ हमे स्थानीय ज्ञान होना भी अत्यंत आवश्यक है। माता पिता, शिक्षक व बड़ो का सदैव आदर सम्मान करना ही हमारा नैतिक धर्म है।
मध्य प्रदेश में 18, 19 व 20 जून 2024 को तीन दिवसीय स्कुल चले हम अभियान के तहत प्रवेशोत्सव मनाया गया है। जिसमे 20 जून को “भविष्य से भेंट” आयोजन में “पंजीकृत प्रेरक” व प्रशासनिक अधिकारियो व जनप्रतिनिधियो ने उक्त आयोजन में पहुंचकर स्कूली छात्र छात्राओ से विशेष चर्चा की।

मनासा विकासखण्ड के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सेमली इस्तमुरार में दोपहर 12 बजे स्कुल में “भविष्य से भेंट” कार्यक्रम रखा गया। इस आयोजन में जनशिक्षक राकेश पाटीदार, ग्राम पंचायत सेमली इस्तमुरार के उप सरपंच समरथसिंह चन्द्रावत, प्राचार्य कन्हैयालाल पाटीदार, प्रेरक – गोपालदास बैरागी (पत्रकार), रिया पिपलीवाल (पत्रकार) ने माँ सरस्वती की पूजा कर कार्यक्रम की शुरुवात की। विद्यालय परिवार द्वारा अतिथियों का स्वागत तिलक लगाकर, पुष्पमाला पहनाकर किया गया। “भविष्य से भेंट” कार्यक्रम में जनशिक्षक राकेश पाटीदार ने छात्र छात्राओ को बताया की हमे कम से कम बोलना चाहिए और सुनने पर पूरा ध्यान देना चाहिए। अगर हम ध्यान से सुनेंगे तो जीवन में जरूर सफल हो जायेंगे।

वंही पत्रकार गोपालदास बैरागी ने छात्र छात्राओ से संस्कारित रहने व अपने अंदर छुपी हुई कला को निखारने पर बात रखी। वंही न्यूज एंकर रिया पिपलीवाल ने भी बच्चों को उच्च स्तर तक शिक्षा ग्रहण करते हुए अपने माता पिता व गुरु का नाम रोशन करने की बात रखी। वंही शिक्षक मनोहर पाटीदार, मदनलाल बसेर, विकास पानेरी, संदीप मालवीय, प्रकाश शर्मा, मनोहर धनगर, श्रीमती अनीता पाटीदार ने भी विचार व्यक्त किये। शिक्षक इकबाल मंसूरी ने प्रेरक उद्बोधन के साथ साथ कार्यक्रम का संचालन भी किया।

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सेमली इस्तमुरार में कक्षा 12 वीं के परीक्षा परिणाम में छात्रा निकिता – महेश पाटीदार ने 91 प्रतिशत व निलेश – सुरेश पाटीदार ने 87 प्रतिशत अंक अर्जित कर प्रथम श्रेणी में आकर शासन की स्कूटी योजना के लिए पात्रता हासिल की। वंही कक्षा 8 वीं की छात्रा पल्लवी – बाबूलाल पाटीदार ने नीमच जिला स्तर पर 95 प्रतिशत अंक अर्जित कर प्रथम स्थान प्राप्त किया है। वही नेहा कुंवर ने मनासा स्तर पर तहसील स्तर पर कक्षा 8 वीं में प्रथम स्थान अर्जित किया है। सभी प्रतिभावान छात्र छात्राओ को अतिथियों द्वारा पुष्प गुच्छ व पुष्पमाला पहनाकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में पधारे अतिथिगण, प्रेरक, पालकगण का आभार स्कुल के प्राचार्य के.एल.पाटीदार ने व्यक्त किया।

MP7 News
Author: MP7 News

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज