MP 7 NEWS

Search
Close this search box.

Kuk: कुकडेश्वर में जुटें हजारो कार्यकर्ता, भाजपा के निष्ठावान कार्यकर्त्ताओं ने शीर्ष नेतृत्व से उम्मीदवार बदलने की, करी माँग…पढ़िए।

कुकड़ेश्वर (रिया पिपलीवाल) – भाजपा – कांग्रेस में टिकट वितरण के साथ ही जिले में दोनों पार्टियों के उम्मीदवारों के खिलाफ विरोध शुरू हो गया था। मनासा में कांग्रेस में भी विरोध के स्वर उठे थे। जो कांग्रेस के शीर्ष पदाधिकारियों ने बैठक कर विरोध को विराम लगा दिया हैं। कांग्रेस जिला प्रभारी नूरी खान, जिला अध्यक्ष अनिल चौरसिया ने नाराज कार्यकर्ता एवं पदाधिकारियों को मनाकर सभी को एक जाजम पर बिठा दिया। जिसके बाद मनासा में कांग्रेस की आपसी गुटबाजी पूर्ण रूप से खत्म हो गई। तो वहीं दूसरी ओर भाजपा में गुटबाजी अब भी बरकरार है। मनासा में भाजपा में पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता अभी भी बीजेपी उम्मीदवार अनिरुद्ध माधव मारू से नाराज हैं। इसी नाराजगी के चलते गुरुवार को मनासा विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी के निष्ठावान कार्यकर्ताओ ने कुकड़ेश्वर बस स्टैंड पर पटवा मांगलिक भवन में एकत्रित होकर विधायक अनिरुद्ध माधव मारू के खिलाफ कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया।

बीजेपी कार्यकर्ता सम्मेलन 26 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे से पटवा मांगलिक भवन कुकड़ेश्वर में रखा गया। जिसकी सुचना सार्वजनिक थी। पहली बार राजनीतक आयोजन में यह देखा गया की बीजेपी कार्यकर्ता समय से पूर्व ही यानी दोपहर 1 बजे ही लगभग 1 हजार कार्यकर्ता आयोजन स्थल पर पहुंच गए थे। दोपहर 2 बजे तक लगभग 3 हजार कार्यकर्ता पहुंच चुके थे। पुरे आयोजन में लगभग 5 हजार बीजेपी कार्यकर्ता शामिल रहे। उपस्थित बीजेपी के निष्ठावान कार्यकर्ताओ में बीजेपी मनासा उम्मीदवार अनिरुद्ध माधव मारू की विगत 5 साल की गतिविधियो को लेकर काफी हद तक नाराजगी व आक्रोश देखा गया। विगत 5 वर्षो में कई बीजेपी कार्यकर्ता प्रताड़ित हुए, जिन्होंने सार्वजनिक रूप से अपनी आप बीती बात रखी। व कार्यकर्ताओ ने मंचासीन वरिष्ठ कार्यकर्ताओ से आग्रह किया है कि अन्य कोई भी बीजेपी उम्मीदवार मनासा में चल जाएगा पर अनिरुद्ध माधव मारू नही चलेगा। मनासा में बीजेपी उम्मीदवार बदले नही तो मनासा से बीजेपी चुनाव हार रही है।

श्यामा प्रसाद जी मुखर्जी और पंडित दीनदयाल जी के चित्र पर पुष्पमाला अर्पित कर व द्वीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गयी। बीजेपी कार्यकर्ता सम्मेलन में उपस्थित सभी बीजेपी कार्यकर्ताओ ने इन पाँच सालों में घटी घटनाओ की आप बीती मंचासीन बीजेपी के वरिष्ठजन को सुनाई। जिला मंत्री कृष्ण गोपाल पाटीदार ने सभा को संबोधित करते हुए कहा की इंसान को वोट दो। उनको नही जिन्होंने कार्यकर्त्ताओ का अपमान किया है। भारतीय जनता के शीर्ष नेतृत्व से आग्रह करता हु की आप नेतृत्व बदले। वंही जिला उपाध्याय पुष्कर झावर ने कहा की टिकिट परिवर्तित कर दे नही तो हवा परिवर्तित हो जाएगी। जिला महामंत्री राजेश लढ़ा ने कहा कि पूर्व के चुनावो में अनिरुद्ध माधव मारू ने नरेंद्र नाहटा को खून का तिलक लगाकर हाथ मिलाया था। सन् 1984 में रण छोड़कर भागने वाले कहते है, कि संगठन सर्वोपरी है। जिस प्रकार केंद्र सरकार – प्रदेश सरकार विकास का कार्य, जन सेवा का कार्य कर रही है। ऐसी ही साफ सुधरी छवि वाला प्रत्याशी मनासा विधानसभा में चाहिए। हमको शेर नही सेवक चाहिए जो जनता की सेवा करे। पूर्व केबिनेट मंत्री व पूर्व विधायक कैलाश चावला ने कहा की मनासा के उम्मीदवार व वर्तमान विधायक अनिरुद्ध माधव मारू ने बीजेपी के कार्यकर्त्ताओ का अपमान किया है। मोदी जी को गाली दी, मनासा को आतंक का राज बना दिया है। मनासा में भाजपा को बचाना है और भ्रष्टाचार से बचाना है। सभी की सर्व सहमति से भोपाल हाईकमान से मिलने बीजेपी के वरिष्ठ कार्यकर्त्ता जाएगे और मनासा की स्थिति से अवगत करवाएँगे।

कार्यक्रम में दिनेश परिहार हांसपुर विधायक माधव मारू की प्रताड़ना से पीड़ित होकर, भरी सभा में भावुक हो गए व आँखे भर आई। वर्तमान में मनासा विधानसभा में बीजेपी की धरातलीय स्थिति देखते हुए। मनासा में कांग्रेस उम्मीदवार नरेंद्र नाहटा की जीत लगभग तय है। भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विजेन्द्रसिंह मालाहेड़ा, बंशीलाल राठौर, पूर्व विधानसभा प्रभारी सुनील यजुर्वेदी, मोनिका सोनी, पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष बद्रीलाल पटेल, पूर्व जिला उपाध्यक्ष राधेश्याम सारू, पूर्व मंडी अध्यक्ष बंशीलाल गुर्जर, जिला संयोजक अल्पसंख्यक मोर्चा आबिद अली सैय्यद, जिला संयोजक मछुआरा प्रकोष्ठ भगवान भोई, दिनेश परिहार, विक्रम धनगर, पुरालाल धनगर, राधेश्याम मण्डवारिया, प्रहलाद पाटीदार, राकेश जैन, शंकरलाल मालवीय, भोनीशंकर पाटीदार, सज्जन शर्मा, गोपाल पंजाबी, प्रतापसिंह पंवार कैलाश राठौर सहित अन्य ने कार्यकर्ता उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष महेश मोनू मोदी ने किये। आभार के साथ ही सभी बीजेपी कार्यकर्ताओ ने सामूहिक भोज किया।

MP7 News
Author: MP7 News

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज