MP 7 NEWS

Search
Close this search box.

Kuk: कुकड़ेश्वर का श्याम 4 बजे उठता है, कर्म का मिला फल, आम नागरिक ने कर दिया अनोखा काम…पढ़िए।

जर्नलिस्ट – गोपालदास बैरागी

कुकड़ेश्वर – जब आमजन नींद का आनंद लेते है, तब कुकड़ेश्वर का श्याम नींद से उठकर, कुकड़ेश्वर की बस स्टेन्ड पर पहुंच जाता है। हाथ में झाड़ू और उगते सूरज से पूर्व ही, बस स्टेण्ड की कर देता है सफाई।
ये गजब का जज्बा है, या नोकरी का फर्ज या काम के प्रति ईमानदारी।
माजरा जब नगर के चंद चुनिंदा लोगो ने आँखों से देखा व जांच पड़ताल की तो हकीकत सामने आई।
श्यामलाल भैरवा नगर परिषद कुकड़ेश्वर में सफाई मित्र है। अपने दैनिक कार्य के अनुरूप, श्यामलाल प्रतिदिन सुबह 4 बजे अपनों हाथो में झाड़ू लेकर कुकड़ेश्वर बस स्टेण्ड पहुंच जाता है। और पूरी ईमानदारी व निष्ठां के साथ में बस स्टेण्ड एरिया में झाड़ू लगाकर साफ सफाई करता है। यह बात नगर के कम से कम लोगो को पता होगी।

नगर के युवा, जागरूक व्यक्ति, नगर हित में सदैव लगे रहने वाले संजय आचार्य एक दिन इंदौर से कुकड़ेश्वर सुबह 4 बजे आये तो उन्होंने देखा की श्यामलाल भैरवा बस स्टेण्ड पर झाड़ू लगाकर साफ सफाई करते हुए दिखे। तो संजय आचार्य से रहा नही गया ओर श्यामलाल से बात की, कि आज आप इतने जल्दी साफ़ सफाई क्यों कर रहे हो? तो श्यामलाल ने जवाब दिया कि में प्रतिदिन सुबह 4 बजे ही साफ सफाई करता हूँ। विश्वास न होने पर! संजय आचार्य ने जब नगर के आमजन से पूछताछ की तो लोगो ने बताया की वास्तव में श्यामलाल भैरवा सुबह 4 बजे बस स्टेण्ड पहुंचकर प्रतिदिन साफ सफाई करता है।
संजय आचार्य स्तब्ध रह गए! उनके जहन में कुछ करने की ललक जगी। और बिना किसी लोभ लालच के संजय आचार्य ने श्यामलाल भैरवा के सम्मान की मन में ठानी।

नगर परिषद कुकड़ेश्वर के सफाई मित्र श्यामलाल भैरवा को 14 जुलाई को दोपहर 1 बजे नगर परिषद में नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि महेंद्र पटवा, मुख्य नगर परिषद अधिकारी कमलसिंह परमार, संजय आचार्य, ठाकुर प्रतापसिंह, महेश मोनू मोदी, रमेश मोदी, सागर पेंटर, नीलेश पिपलीवाल, वरदीचन्द मालवीय, बाबूलाल मेघवाल आदि की उपस्थित में पुष्पमाला पहनाकर, शॉल, श्रीफल, 11 सौ रूपये नगद भेंट करते हुए श्यामलाल भैरवा को सम्मानित किया गया। श्यामलाल भैरवा, अचानक हुए इस सम्मान से अभिभूत हुए, सभी का धन्यवाद देते हुए आभार भी माना। वहीँ नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि महेंद्र पटवा ने बताया की आमजन की नजर में भी अगर कर्मचारी इतनी लगन से काम करते दिख रहे है। और आमजन ही कर्मचारियों का सम्मान कर रहे है, ये हम सभी के लिए गौरव का विषय है।

MP7 News
Author: MP7 News

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज