MP 7 NEWS

Search
Close this search box.

Strike – आवासहीन लोगो का धरना, पूर्व कैबिनेट मंत्री उतरे समर्थन में, समापन…पढ़िए।

कुकड़ेश्वर(kukdeshwar) – प्रधानमन्त्री आवास(prime minister’s residence) की मांग व भूमि पट्टे की मांग के सन्दर्भ में कुकड़ेश्वर नगर के कुल 15 वार्डो से लगभग 65 ऐसे परिवारो के लोग नगर परिषद कुकड़ेश्वर के सामने 8 मई को सुबह 10 बजे से धरने पर बैठ गए। 8 मई को नगर के कई पार्षद धरना स्थल (protest site) पर पहुंचे व धरनारत परिवार के समर्थन में बात रखी कि वाजिब मांग है नगर परिषद(City Council) ने सम्बंधित विभाग व शासन प्रशासन को कई बार आपकी समस्याओ को लिखित रूप से अवगत करवाया जा चुका है। और पुनः स्मरण हेतु पत्र नगर परिषद द्वारा 8 मई को ही जिला प्रशासन को प्रेषित कर दिया है।
धरना प्रदर्शन 9 मई को भी जारी रहा। सुबह 11 बजे धरना स्थल पर मध्य प्रदेश के पूर्व केबिनेट मंत्री(former cabinet minister) नरेंद्र नाहटा धरनारत परिवारो के समर्थन में पहुंचे। नरेंद्र नाहटा ने बताया की नगर परिषद से लेकर प्रदेश व केंद्र में बीजेपी की सरकार है। और गरीब परिवार आवास हिन् है तो फिर मध्य प्रदेश में विकास यात्रा किस बात की थी। नाहटा ने बताया कि अगर प्रदेश व देश में कांग्रेस की सरकार होती और में मनासा क्षेत्र(Manasa Region) का विधायक होता तो, इस वाजिब समस्या का हल त्वरित करवाता।
सांय 5:30 बजे नगर परिषद कुकड़ेश्वर अध्यक्ष उर्मिला महेंद्र पटवा धरना स्थल पर पहुंची और धरना देने वाले परिवार के प्रति सहानुभूति रखते हुए बात की, कि आपकी मांग वाजिब है। नगर परिषद द्वारा आपको आवास व भूमि पट्टे मिल सके इसके लिए नायब तहसीलदार, तहसीलदार, एस.डी.एम. जिला कलेक्टर को कई बार लिखित पत्र दिए जा चुके है। वन्ही नगर परिषद कुकड़ेश्वर के सभी जिम्मेदार नीमच जिला कलेक्टर से प्रत्यक्ष रूप से मिले और इस समस्या से अवगत भी करवाया है। साथ ही सांसद, विधायक व भोपाल तक आपकी समस्या को रखा जा चूका है। मध्य प्रदेश शासन अतिशीघ्र आपकी इस समस्या का हल निकाले इसके लिए पुनः सभी को स्मरण पत्र प्रेषित कर व मुलाकात की जायेगी। नप अध्यक्ष उर्मिला महेंद्र पटवा के द्वारा दिए गए आश्वसन के पश्चात सभी धरनारत परिवारो ने अध्यक्ष व परिषद के किये गए प्रयासों पर आवासहीनो के प्रति संवेदना रखने पर धन्यवाद दिया व मांग पत्र प्रस्तुत करते हुए दो दिवसीय धरने का समापन किया।

MP7 News
Author: MP7 News

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज