MP 7 NEWS

Search
Close this search box.

MP7NEWS – कांग्रेस के बढ़ते कदम, बीजेपी में कोहराम, ब्लॉक अध्यक्षो की घोषणा…पढ़िए।

कुकड़ेश्वर(kukdeshwar) – (MP 7 NEWS) – वर्तमान वर्ष 2023 में मध्य प्रदेश में विधानसभा (Assembly) के चुनाव होना है। वंही वर्ष 2024 में देश में लोक सभा (Lok Sabha) के चुनाव होने है। मध्य प्रदेश में विगत विधान सभा चुनाव की बात करे तो कांग्रेस(congress) व बीजेपी(bjp) में कांटे की टक्कर रही थी। और बहुमत मिलने से मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी थी, जिसके मुख्यमंत्री(Chief Minister) कमलनाथ थे। कांग्रेस में अंदरुनी मनमुटाव से ज्योतिरादित्य सिंधिया(Jyotiraditya Scindia) ने मात्र 15 माह में ही सिंधिया खेमे के विधायको से स्तीफा(resignation) दिलवाकर, कांग्रेस की सरकार गिरा दी व बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली। पुनः मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनी व शिवराजसिंह चौहान(shivraj singh chouhan) पुनः मुख्यमंत्री बन गए।

वंही मध्य प्रदेश कांग्रेस ने आगामी विधान सभा चुनाव को फोकस करते हुए। प्रदेश भर में ब्लॉक व शहर अध्यक्षो की नियुक्तिया प्रारम्भ कर दी है। नीमच जिले के मनासा विकासखण्ड में कांग्रेस के तीन ब्लॉक है। जिसमे मनासा विधान सभा क्षेत्र में कांग्रेस में भी गुटबाजी चरम पर है। प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने नवनियुक्त नीमच जिला कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौरसिया की अनुसंशा पर, गुटबाजी से ऊपर उठकर, मनासा कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष (ग्रामीण) पद पर एडवोकेट मंगल पाटीदार व मनासा (शहर) कांग्रेस अध्यक्ष पद पर श्याम सोनी को नियुक्त किया है। वंही कुकड़ेश्वर कांग्रेस ब्लॉक (ग्रामीण) अध्यक्ष पद पर एडवोकेट कैलाश राठौर तलाउ व कुकडेश्वर (शहर) कांग्रेस अध्यक्ष पद पर नन्दलाल मालवीय को नियुक्त किया है। वंही रामपुरा कांग्रेस ब्लॉक (ग्रामीण) अध्यक्ष पद पर संदीप सोनी व रामपुरा (शहर) कांग्रेस अध्यक्ष पद पर राजू गरासिया को नियुक्त किया गया है।


मध्य प्रदेश में विगत वर्षो की तुलना में कांग्रेस की स्थिति मजबूत होती दिख रही है। वंही बीजेपी में गुटबाजी सक्रिय हो गयी है। बीजेपी में कार्यकर्ताओ व पदाधिकारियो को महत्व न देने से दिन प्रतिदिन बीजेपी के कद्दावर नेता, बीजेपी सरकार रहते हुए भी, बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम रहे है। जो की मध्य प्रदेश में बीजेपी के लिए दुखद व नुकसानदायक संकेत है।


हमारे संवाददाता ने तीनो ब्लॉक अध्यक्षो से बात की तो, तीनो ने ही गुटबाजी से ऊपर उठकर कांग्रेस एकीकरण व आपसी सामन्जस्य स्थापित करते हुए, कांग्रेस का हर कार्यकर्ता व मतदाता कांग्रेस के लिए अग्रज है। हम मध्य प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के मिशन को सफल बनाने हेतु सदैव संकल्पित है और रहेंगे उक्त बात कहि।
तीनो ब्लॉक के कांग्रेस कार्यकर्ताओ में हर्ष है वंही कार्यकर्ताओ की चर्चा है की इनकी नियुक्ति से कांग्रेस संगठन को काफी हद तक मजबूती मिलेगी।

MP7 News
Author: MP7 News

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज