MP 7 NEWS

Search
Close this search box.

Neemuch: अपर कलेक्‍टर ने दिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश- टी.एल.की बैठक सम्‍पन्‍न…पढ़िए।

कृषि संगणना का कार्य इसी सप्‍ताह पूर्ण करवाये – सुश्री नेहा मीना

नीमच – जिले में कृषि संगणना का कार्य जारी है। सभी एसडीएम एंव संबंधित अधिकारी कृषि संगणना का कार्य तेजी से करवाये और इसी सप्‍ताह कृषि संगणना के कार्य को पूरा करवाये। एसडीएम अपने क्षैत्र में कृषि संगणना के कार्य की नियमित समीक्षा करें। यह निर्देश एडीएम सुश्री नेहा मीना ने मंगलवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में समयसीमा पत्रों के निराकरण की साप्‍ताहिक समीक्षा बैठक में दिए। बेठक में जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद, सभी एसडीएम, संयुक्‍त कलेक्‍टर सुश्री प्रीति संघीवी व जिला अधिकारी उपस्थित थे।
एडीएम सुश्री नेहा मीना ने विभिन्न विभागों को भूमि आवंटन के लंबित प्रकरणों का निरन्‍तर फलोअप करवाकर संबंधित विभागों को भूमि का आवंटन करवाने के निर्देश भी सभी एसडीएम को दिए। एडीएम ने सहायक आयुक्‍त सहकारिता को निर्देश दिए कि वे सहकारिता निर्वाचन प्राधिकारी के निर्देशानुसार जिले की सोसायटियों के निर्वाचन के लिए रिटर्निग आफीसर व सहायक रिटर्निग आफीसर की नियुक्ति के आदेश जारी करवाये और निर्वाचन की प्रकिया प्रारंभ करवाकर पूरी करवायें। उन्‍होने सीएम हेल्‍पलाईन में दर्ज शिकायतों के निराकरण की विभागवार समीक्षा में निर्देश दिए कि सभी विभाग अपने विभाग की शिकायतों का संतुष्‍टी के साथ निराकरण करवाकर, विभाग की रैंक में सुधार लाये।
मुख्‍यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत 1.37 लाख बहनाओं का हुआ पंजीयन- मुख्‍यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत जिले में महिलाओं के आवेदनों के ऑनलाईन पंजीयन कार्य की प्रगति की समीक्षा में बताया गया,कि जिले में 25 अप्रैल 2023 तक कुल एक लाख 37 हजार 82 महिलाओं के ऑनलाईन पंजीयन किये गये है। एडीएम सुश्री नेहा मीना ने निर्देश दिए कि मुख्‍यमंत्री लाडली बहना योजना के ऑनलाईन पंजीयन कार्य में तेजी लाई जाये। उन्‍होने कहा, कि 30 अप्रैल के पूर्व शेष रही सभी पात्र महिलाओं के आवेदनों का ऑनलाईन पंजीयन सुनिश्चित किया जाये। इसके साथ ही डीबीटी इनब्‍ल्‍ड करवाने के लिए सभी पात्र महिलाओं के सहमति पत्र भी बैंक शाखाओं में प्रस्‍तुत करवाये।

MP7 News
Author: MP7 News

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज