MP 7 NEWS

Search
Close this search box.

Opium: अफीम की अवैध फसल, गेंहू की आड़ में की अफीम की बुवाई, आरोपी गिरफ्तार…पढ़िए।

अफीम की अवैध खेती करते एक गिरफ्तार 440 अफीम के पौधे बरामद

चित्तौड़गढ – राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले के बेगू क्षेत्र में रायती से गुलाना जाने वाले मार्ग पर ब्राह्मणी नदी के पास एक खेत में गेहूं की फसल की आड़ में अवैध अफीम की खेती करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर बेगू थाना पुलिस ने 440 अवैध अफीम के पौधे बरामद किए हैं।

व्यक्ति की गतिविधि संदिग्ध पाये जाने पर, भागते हुए को पकडा

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि थानाधिकारी बेगू भगवान लाल पुलिस निरीक्षक अपने थाने के जाब्ता उपनिरीक्षक आजाद पटेल, हेड कांस्टेबल महेंद्र सिंह, कॉन्स्टेबल श्रीभान व लोकेश के साथ रात्रि को रायती से गुलाना की तरफ गश्त कर रहे थे, गश्त के दौरान ब्राह्मणी नदी से पहले गेहूं के खेत मे एक व्यक्ति पानी की पिलाई करता हुआ नजर आया जो पुलिस जाब्ता को देखकर भागने लगा। व्यक्ति की गतिविधि संदिग्ध पाये जाने पर भागते हुए को पकड़ कर उसके कब्जे में अवैध वस्तु होने की शंका पर उसकी व उसके खेत की नियमानुसार तलाशी ली तो खेत मे गेहूं की फसल व बरसी की फसल के बीच बनी डोली पर अवैध अफीम बोई हुई मिली।

अफीम की खेती अवैध होने से 440 पौधों को जड़ सहित उखाड़ कर जब्त कर आरोपी को किया गिरफ्तार

अफीम के पौधे हरे हो उन पर सफेद फूल आ रहे थे व कुछ पर डोडे भी आ चुके थे वहीं गेहूं की फसल के बीच भी अफीम के पौधे थे। अफीम की खेती अवैध होने से 440 पौधों को जड़ सहित उखाड़ कर जब्त कर आरोपी गुलाना थाना बेगू निवासी 65 वर्षीय भवानीशंकर पिता फतेह लाल शर्मा को गिरफ्तार किया गया है।

MP7 News
Author: MP7 News

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज