MP 7 NEWS

Search
Close this search box.

Mahashivratri: महाशिवरात्रि पर्व 2023 पर बन रहे हैं त्रिग्रही शुभ संयोग, 4 राशियों को मिलेगा धन, दूर होंगे रोग…पढ़िए।

🪦त्रिग्रही योग 2023: फाल्गुन माह की चतुर्दशी यानी 18 फरवरी 2023 शनिवार को महाशिवरात्र‍ि का पर्व मनाया जाएगा। इस दिन शिवजी की विशेष पूजा होती है। महाशिवरात्रि पर एक ओर जहां सर्वार्थसिद्धि और वरियान योग बन रहा है वहीं, त्रिग्रही योग भी बन रहे हैं। इन शुभ योग से 4 राशियों की सेहत में सुधार होगा और खूब धन मिलेगा।

🚩सर्वार्थ सिद्धि योग- शाम 05:42 से अगले दिन प्रात: 07:05 तक। यानी सर्वार्थ सिद्धि योग में मनाई जाएगी महाशिवरात्रि।

🚩वरियान:- महाशिवरात्रि पर रात्रि 07 बजकर 35 मिनट से वरियान योग प्रारंभ होगा जो अगले दिन दोपहर 03 बजकर 18 मिनट तक रहेगा।

🚩त्रिग्रही:- महाशिवरात्रि के दिन कुंभ राशि में पहले से ही विराजमान शनि के साथ ही सूर्य और चंद्र की युति भी बनेगी। इन त्रिग्रही योग का 12 ही राशियों पर शुभ और अशुभ असर पड़ेगा, लेकिन 7 राशियों पर इसका सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेगा।

☸️ मेष राशि:- आपकी राशि में गुरु और शनि का प्रभाव बढ़ रहा है। मीन राशि में गुरु और कुंभ राशि में शनि है। सूर्य आपकी राशि के एकादश भाग में गोचर करेंगे। यानि आपकी राशि के 11वें भाव में त्रिग्रही योग बन रहे हैं। यह योग धन समृद्धि के साथ ही मान सम्मान बढ़ाएगा। आपको महाशिवरात्रि पर शिवजी का जलाभिषेक करना चाहिए।

☸️ वृश्चिक राशि:- आपकी राशि के चौथे भाव में सूर्य का गोचर होगा यानि आपकी राशि के चौथे भाव में त्रिग्रही योग बन रहा है जो आपके जीवन में सुख और शांति को बढ़ाएगा। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। घर परिवार में कोई शुभ कार्य हो सकता है। भूमि, भवन या वाहन खरीदने के योग बनेंगे। शिवजी का पंचामृत से अभिषेक करें।

☸️ मकर राशि :- आपकी राशि के दूसरे भाव में त्रिग्रही योग आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत करेगा। वाणी पर संयम रखेंगे तो सबकुछ आपके ही अनुकूल होगा। व्यापार में लाभ प्राप्त के योग हैं। नौकरी में तरक्की होगी।

☸️ कुंभ राशि :- आपकी राशि के लग्न अर्थात प्रथम भाव में त्रिग्रही योग मनोवांछित फल देगा। गुरु और शनि दोनों की ही आप पर कृपा के चलते आप आर्थिक रूप से मजबूत होंगे और हर क्षेत्र में तरक्की करेंगे। अटके कार्य पूर्ण होंगे। सेहत में सुधार होगा।

MP7 News
Author: MP7 News

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज